India Against Corruption

Register

  India Against Corruption > INDIA AGAINST CORRUPTION > Starters > Feedback and Suggestions

अगले दौर के संघर्ष की तैयारी

संघर्ष का पहला दौर समाप्त हो चुका है । आइये समीक्छा करे इस में हम लोगों ने क्या पाया । .....



2
  • 2 anil dada


  #1  
09-01-2011
Junior Member
 
: Aug 2011
: kanpur,u.p.
: 71
:
: 3 | 0.00 Per Day
अगले दौर के संघर्ष की तैयारी


संघर्ष का पहला दौर समाप्त हो चुका है । आइये समीक्छा करे इस में हम लोगों ने क्या पाया । क्या नहीं पा सके,और क्यों नहीं पा सके ? जिससे अगले दौर की लढ़ाई में उससे सबक ले सके । रामलीला मैदान में अरविंद केजरीवाल ने याद दिलाया था की संविधान की प्रस्तावना में कहा गया है की ' हम भारत के नागरिक आज 26 जनवरी 1950 के दिन स्वम अपने आप को यह संविधान सौपते है । ' अर्थात भारत के नागरिको से यह संविधान है । संविधान से यह संसद है । संसद से सांसद है । निर्माता अपने द्वारा निर्मित कृति से सदेव महान होता है । अर्थात भारत के नागरिक सांसद और संविधान से ऊपर है । अन्ना ने भी कहा है की दिल्ली की सांसद से बढ़ी जनता की सांसद है । लोकसभा से बढ़ी ग्रामसभा है ।
इस लिएय वास्तविक लोकतंत्र के लिएय ग्राम में ग्रामसभा और शहरो में मोहल्ला सभाओं की स्थापना होनी चाहिएय और उनको मजबूत किया जाना चाहिएय । इस लिएय 'इंडिया अगेन्स्ट करप्शोन' के संचालको से निवेदन है कि वोह तत्काल शहरों में मोहल्ला सभाओ कि स्थापना के लिएय प्रारूप जारी करे। जिसमे उनका आकार , स्वरूप , और कार्य के प्रकार सुनिश्चित हो ।
इससे नागरिक समाज व्यवस्था परिवर्तन के अगले संघर्ष के लिएय समुचित रूप से संगठित हो सके गा ।
Reply With Quote




India Against Corruption
India Against Corruption is a PUBLIC Forum, NOT associated with any organisation(s).
DISCLAIMER: Members of public post content on this website. We hold no responsibility for the same. However, abuse may be reported to us.

Search Engine Optimization by vBSEO 3.6.0