View Single Post
  #1  
01-08-2013
sumanoj
Member
 
: Oct 2012
: Perth, WA
: 52
:
: 59 | 0.01 Per Day
Quite professional way of working- Do u agree?

Friends- you can follow aamadmiparty.org for latest updates.

I found their way of working very impressive and productive-

गूगल हेंग आउट पर : जिला और ब्लाक स्तर के देशभक्त कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद

Created on Jan 6 2013 12:00AM


जिला और ब्लाक स्तर के देशभक्त कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद करने की एक पहल आज अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने शुरू की। 167 जिलों की जिला समितियों के सहयोगियों के साथ सीधे संवाद करते हुए दोनों ने पार्टी की आगे की रणनीति और कार्यक्रमों की जानकारी दी। साथ ही उनके सवालों के जवाब भी दिए।


दो घंटे तक चले इस विडीयो कांफ्रेंस के माध्यम से कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे के साथ अपने-अपने क्षेत्र की समस्याएं साझा कीं और उसे हल करने संबंधी सुझाव दिए.
पार्टी का राष्ट्रीय स्तर पर यह पहला प्रयोग था जो बेहद सफल रहा. कार्यकर्ताओं ने अपने- अपने क्षेत्र में भ्रष्टाचार, ग्रामीण क्षेत्रों और खासतौर से किसानों की समस्याओं से केंद्रीय नेतृत्व और देशभर के कार्यकर्ताओं अवगत कराया. इस कांफ्रेस में इन समस्याओं को दूर करने के तरीकों पर भी चर्चा हुई. अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया ने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाया और उन्हें जरूरी सुझाव दिए.


यह आज पहला प्रयोग था। जनवरी के अंत तक देश के 15 राज्यों में 300 से ज्यादा जिलों में कार्यकारिणी गठित हो जायेंगी। ऐसे में यह संवाद हर सप्ताह चलेगा धीरे धीरे कार्यकर्ता इसे गाँवों और मोहल्लों तक भी लेकर जायेंगे।जिसमें दिल्ली से अरविन्द केजरीवाल गाँव गाँव के कार्यकर्ताओं से मुखातिब होकर उनके सवालों के जवाब देंगे और हर सप्ताह की रणनीति पर चर्चा करेंगे.


इस तरह आम आदमी पार्टी के दिल्ली में बैठे साथी हर सप्ताह, गाँव मोहल्ले के साथियों से सीधे संवाद कर सकेंगे.